नर्मदापुरम में नर्मदा जयंती की तैयारियां शुरू ,मनाया जाएगा दीपोत्सव, 2 दिन पहले से शुरू होंगे कई कार्यक्रम

नर्मदापुरम
 आगामी 28 जनवरी को मां नर्मदा जयंती महोत्सव और नगर का गौरव दिवस दीपोत्सव के रूप में मनाया जाएगा। आयोजनों को लेकर जिला प्रशासन द्वारा भव्य तैयारियां की जा रही है। नर्मदा जयंती के उत्सव पर्व पर इस बार 51 हजार दीपकों की छटा से नर्मदा तट शोभायमान होगा। मां नर्मदा जयंती की शुरूआत एक दिन पहले मंगलाचरण से होगी।

 इस अवसर पर नर्मदा तट के सेठानी घाट पर विभिन्न प्रतियोगिताएं आयेजित की जाएंगी। कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर कमिश्नर श्रीमन शुक्ला और कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने सर्किट हाउस घाट से जल मार्ग से पहुंचकर सेठानी घाट का निरीक्षण किया। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने बताया कि आगामी 28 जनवरी को नर्मदा जयंती महोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा। साथ-साथ नर्मदापुरम शहर का गौरव दिवस भी मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि जल मंच की तैयारी, घाटों और शहर का सौंदर्यीकरण, साफ- सफाई व्यवस्थित रुप से की जा रही है।

 उन्होंने बताया कि कार्यक्रमों का आयोजन दो दिन पूर्व 26 जनवरी से ही शुरू कर दिया जाएगा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ दीपो को जलाना, शहर का सौंदर्यीकरण करना, लोगों की सहभागिता रैली कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 28 जनवरी को मुख्य कार्यक्रम सेठानी घाट पर आयोजित होगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर के कलाकार नर्मदापुरम पहुंचकर मां नर्मदा से संबंधित प्रस्तुतियां देंगे।

spot_img

Buy VastuGuruji Hair Oil

Related Articles